Fri, December 1, 2023

DW Samachar logo

ICC World Cup 2023 | PAK Vs AFG: अफगानिस्तान ने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर रचा इतिहास

PAK Vs AFG: Afghanistan create history as they defeated arch-rivals Pakistan by 8 wickets in CWC 2023

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सोमवार (23 अक्टूबर) को तीसरा बड़ा उलटफेर हुआ है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मैच खेला गया, जिसमें अफगान टीम ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है।

ICC World Cup 2023 | PAK Vs AFG: Afghanistan create history as they defeated arch-rivals Pakistan by 8 Wickets

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 22वें मैच में अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर कर डाला है। अफगानिस्तान ने चेन्नई में खेले गए एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से हार का स्वाद चखाया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 282 रन बनाए थे। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 49 ओवर में दो विकेट खोकर 286 रन बना लिए और मैच आठ विकेट से अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के लिए बाबर ने 74 रन बनाए और अबदुल्लाह शफीक ने 58 रन की पारी खेली।

अफगानिस्तान टीम की ओर से गुरबाज ने 65 और इब्राहिम जादरान ने 87 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, रहमत शाह ने 77 और कप्तान शाहिदी 48 रन बनाकर नाबाद लौटे।

आपको ज्ञात हो की इससे पहले अफगानिस्तान ने वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड को 69 रनों से हराकर पहला उलटफेर किया था। इसके बाद टूर्नामेंट का दूसरा उलटफेर नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर किया और अब अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट का तीसरा बड़ा उलटफेर किया है।


इससे हमें दुख होता है: बाबर आजम

पड़ोसी देश से शिकस्त झेलने के बाद कप्तान बाबर आजम रुंधे गले से टीम की गलतियां गिनाते नजर आए. मैच के बाद बाबर आजम ने कहा, ‘इससे हमें दुख होता है, हमारा कुल स्कोर अच्छा था. गेंदबाजी में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके क्योंकि बीच के ओवरों में हम विकेट नहीं ले पा रहे हैं. यदि आप एक भी विभाग में अच्छे नहीं हैं, तो आप गेम हार जायेंगे. हमने बाउंड्री नहीं रोकीं और रन दे दिए. जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा. गेंदबाजी में हमने अच्छी शुरुआत की, बीच के ओवरों में हमें विकेट की जरूरत थी लेकिन हम कोई विकेट नहीं ले सके.

यह भी पढ़ेभारत के पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी का निधन, बाएं हाथ की शानदार गेंदबाजी से सबको किया था इंप्रेस

यह भी पढ़ेICC World Cup 2023 | India vs New Zealand: भारतीय टीम ने धर्मशाला में रचा इतिहास, न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा तोड़ा 20 साल का मिथक

Relates News