Thu, December 7, 2023

DW Samachar logo
Search
Close this search box.

जहानाबाद प्रभारी जिलाधिकारी एवम् सह उप विकास आयुक्त ने मनरेगा कार्यालय हुलासगंज का किया निरीक्षण, दिए कई जरुरी निर्देश

Jehanabad Deputy Development Commissioner Paritosh Kumar inspected MNREGA office Hulasganj
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

आज गुरुवार दोपहर जहानाबाद के प्रभारी जिला पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त परितोष कुमार के द्वारा मनरेगा कार्यालय, हुलासगंज का निरीक्षण किया गया।
इस दौरान उन्होंने कार्यालय में संधारित विभिन्न संचिकाओं एवं पंजियों के संधारण की स्थिति का जायजा लिया जहाँ उन्होंने मनरेगा कार्यालय में आगत-निर्गत पंजी से संबंधित संचिकाओं के अवलोकन में पाया गया कि आगत और निर्गत दोनों प्रकार के पत्रों का संधारण उचित तरीके से नहीं किया जा रहा है। उपस्थिति पंजी, साप्ताहिक बैठक पंजी, मापी पुस्त निर्गत पंजी, योजना पंजी, सामग्री पंजी, FTO पंजी इत्यादि की जांच की गयी। सभी पंजियों को त्रुटि रहित तरीके से संधारित करने का निर्देश दिया गया।

मास्टर रॉल निर्गत पंजी 28.01.2021 तक ही संधारित पायी गयी। शिकायत पंजी 13.06.2022 तक तथा भण्डारण पंजी 22.10.2020 के बाद संधारित नहीं पायी गयी। संबंधित कर्मी एवं कार्यक्रम पदाधिकारी, हुलासगंज से स्पष्टीकरण पूछे जाने का निदेश जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, मनरेगा को दिया गया।

योजना पंजी की जांच में पाया गया कि पंचायत एवं पंचायत समिति मद में क्रियान्वित योजनाओं का अभिलेख संधारण सही तरीके से नहीं किया गया है। कुछ अभिलेख के अवलोकन में पाया गया योजना आरम्भ के पूर्व, मध्य और अंत में लिए गए फोटो का संधारण सही तरीके से नहीं हो रहा है।

इस संबंध में भी स्पष्टीकरण पूछे जाने का निदेश जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, मनरेगा बिकेश कुमार को दिया गया।

Relates News