Wed, November 29, 2023

DW Samachar logo

गाजियाबाद के कविनगर इलाके में कुछ मनचले युवकों ने दिव्यांग पर चढ़ाई कार, हालत नाजुक

गाजियाबाद में शुक्रवार देर रात कविनगर जैन मंदिर के सामने कार मे सवार 3 युवकों ने एक दिव्यांग पर कार चढ़ा दी। हादसा इतना भीषण था कि दिव्यांग अपने रिक्शा समेत सड़क से करीब 10 फुट दूर जा गिरा और कार करीब 50 मीटर जाकर पलट गई।
इस घटना के बाद आसपास के लोग मदद के लिए पुलिस और एंबुलेंस को फोन करते रहे, लेकिन घटना के करीब 25 मिनट बाद डायल-112 की गाड़ी पहुंची। जबकि संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस को पहुंचने में करीब 40 मिनट लग गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि कार से कुछ खाली बोतलें और गिलास भी मिले हैं। ये सभी युवक तीन दोस्तों के साथ नासिरपुर फाटक की तरफ से नया रेलवे स्टेशन की तरफ आ रहा था। कार की रफ्तार काफी ज्यादा थी। जैन मंदिर के सामने घर लौट रहे अवंतिका-47 निवासी दिव्यांग नीरज कुमार पर पीछे से कार चढ़ा दी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आरोपी 100 किमी प्रतिघंटा से भी ज्यादा की रफ्तार से कार चला रहे थे। रिक्शा को टक्कर मारने के बाद कार डिवाइडर से जा टकराई। कार करीब 50 मीटर दूर बीच सड़क पर जा पलटी। कार पलटने की आवाज पर सुन आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े। कुछ लोगों ने कार सवार युवकों को बाहर निकाला तो कुछ ने दिव्यांग को उठाकर एक तरफ लिटाया गया। लेकिन सबसे दर्दनाक बात यह है की इस हादसे के वक्त कविनगर रोड से तमाम लोग गाड़ियों से गुजरते रहे। मदद को दौड़े लोगों ने कार सवार लोगों को हाथ देकर रोका और फिर हाथ जोड़कर अनुरोध भी किया कि किसी भी तरह से दिव्यांग को अस्पताल तक पहुंचा दो, लेकिन कोई नहीं रुका और अंत में एक ई-रिक्शा चालक ने अपने ई-रिक्शा से घायल दिव्यांग को अस्पताल ले जाने को राजी हुआ। इसके बाद काफी मशक्कत के बाद दिव्यांग को नेहरूनगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज जारी है।

Relates News